Monday, August 24, 2009

माइ नेम इज नॉट खान


माइ नेम इज नॉट खान
जनाब ... आप सभी लोग को तो पता ही होगा हमारे चहेते ,देश के दुलारे शाहरूख खान ( जो अपने आपको किंग खान कहलवाना ज्यादा पंसद करते हैं ) को अभी कुछ दिन पहलें ही दुनिया के सबसे ताकतवर माने जाने वाले देश में अमरीका में बुरी तरह जलील किया गया था । लेकिन इस कहानी का ये एक पहलू हैं । जो हम सभी को पता हैं । इस कहानी का दूसरा पहलू क्या हैं । ये भी कुछ प्रमुख चैनल पर प्रसारित किया गया था । यहॉ नाम लेना श्रेयस्कर नहीं हैं । कि वे कौन से चैनल हैं ।
शाहरूख मुआफ कीजिएगा किंग खान अपनें दिए जा रहें एक चैनल के फोनो पर बार बार कह रहे थे कि माइ नेम इज खान । ये उन्होनें एक बार नहीं बल्कि बार बार कहा । और इसको पूरे मीडिया के साथ साथ देशवासियों नें भी सुना । इसलिए कुछ हद तक इस बारे में फैसला आप पर छोड़ता हूं । खैर जाने दीजिए मेरे कहनें से कुछ नही होगा । आप वहीं करेंगे जो आपको मन करेगा । बहरहाल मैं यह समझ नहीं पाया कि वो क्या बोल रहें हैं । अपना नाम बता रहें हैं या फिर अपनें किसी फिल्म का प्रमोशन करे रहें हैं । थोड़ा दिमाग लगाया तो मालूम पड़ा कि .माइ नेम एज खान. किंग खान की नयी फिल्म हैं । शाहरूख भलें बम्बई फिल्म इण्डस्ट्री के मशहूर अभिनेता हो । मगर देश वासी को जो उन्होनें आजादी का तोहफा दिया वो कितना लाय़क था । मैं इस पर कोई कमेंट करना नहीं चाहता ।
हॉ इतना तो भाई कहूंगा कि जिस देश का राष्ट्रपति एक मुस्लिम हो ,जहॉ के फिल्म उद्योग में खान का बोलबाला हो । जिस देश का गाना एक मुस्लिम के गाए जाने के बाद हिट हो गया । उस देश में ये कहना हैं कि माइ नेम इज खान कितना श्रेयस्कर हैं । ये आप लोग ही अंदाजा लगा लीजिए ।
चलिए जाने दीजिए क्योकिं मेरे बगल में बैठी किंग खान की बहुत बड़ी पंखी हैं । और इस लेख को पढ़नें के बाद मेरी क्लास लगानें की तैयारी कर रहीं हैं । खैर मैं तो ये ही कहूंगा कि माइ नेम इजा नॉट खान ...
आपका अपना
दिलीप ...

No comments: